WELCOME TO ITech eHome Computer Education, Tikhampur, Ballia                 फेसबुक वीडियो को डाउनलोड कैसे करे?                  विंडोज में महत्वपूर्ण डेटा की रक्षा कैसे करें?                  भूला हुआ Wi-Fi पासवर्ड पुनः प्राप्त कैसे प्राप्त करे?                  कंप्यूटर पर हिंदी आसानी से कैसे टाइप करें                  Google chrome (गूगल क्रोम) में करें चोरी से ब्राउज                  ऑपरेटिंग सिस्टम के प्रकार                  कंप्यूटर का इतिहास (History of Computer)                  पिक्चर्स को पेंसिल स्केच या कार्टून में ऑनलाइन कैसे रूपांतरित करें?                  कंप्यूटर की सामान्य प्रश्नोत्तरी - भाग १                  जिओ 4G VoLTE क्‍या है - What Is Jio 4g VoLTE                  क्वांटम कम्प्यूटर - भविष्य के कम्प्यूटर                  गूगल क्रोम में incognito mode क्या है जानियें                  कंप्यूटर की कार्य प्रणाली (Computer functions)                  Linux को प्रयोग क्यों करें ??                  FOSS क्या है और इसके उद्देश्य आईये जानतें है                  कंप्‍यूटर क्‍या है - What is Computer                  My Documents का स्‍थान कैसे बदले और इसके डेटा की रक्षा करें?                  एक क्लिक के साथ कम्युटर की गति कैसे बढ़ाए?                  कम्प्यूटर के बारे में प्रतियोगी परिक्षाओं हेतु महत्‍वपूर्ण तथ्‍य - computer questions for competitive exams                  कंप्यूटर से फ़ाइलों को हमेशा के लिए डिलीट करना चाहतें हैं? तो इसके 3 तरीके हैं                 

ITech eHome Computer Education



IT World Article

पिकासा वेब एलबम से कैसे अपलोड करें फोटो

आजकल वेबसाइटों में कई तरह के ऑप्‍शन एक प्‍लेटफार्म में मौजूद रहते हैं जैसे अगर आप कोई भी फोटो अपने पिकासा एलबम में अटैच करनी है तो उसे आप वहीं से फेसबुक, ट्विटर के अलावा कई दूसरी साइटों में भ शेयर कर सकते हैं। वैसे पिकासा में आप चाहें तो फोटो को एडिट भी कर सकते हैं। इसके लिए आपको अपने पीसी में सबसे पहले पिकासा सॉफ्टवेयर इंस्‍टॉल करना पड़ेगा।

स्‍टेप 1 सबसे पहले अपने गूगल एकाउंट में लॉग इन करें या फिर http://picasaweb.google.com में जाकर पिकासा अपने पीसी में डाउनलोड करें।

स्‍टेप 2 पिकासा डाउनलोड होने के बाद क्रिएट एलबम ऑप्‍शन में क्लिक करें

स्‍टेप 3 अपनी एलबम का नाम रखें और उसका एक डिस्‍क्रिप्‍शन भी लिखें।

स्‍टेप 4 अब पिकासा एलबम में नीचे की ओर दिए गए शेयर ऑप्‍शन में जाकर पब्‍लिक पर क्लिक करने के बाद सेव कर दें।

स्‍टेप 5 अब अपलोड फोटो में जाकर ब्राउजर ऑप्‍शन पर क्लिक कर दें।

स्‍टेप 6 और जितनी फोटो एलबम में अपलोड करनी है उन्‍हें सलेक्‍ट करके अपलोड कर दें।

स्‍टेप 7 अब आपकी पिकासा एलबम तैयार है।

सम्बंधित आर्टिकल



सबसे ज्यादा देखा गया



लेटेस्ट पोस्ट